Header Ads

अवैध निर्माण नहीं रोकने पर मुकदमा दर्ज कर तोड़ दिया जाएगा शौचालय और सीढ़ी : सीओ

चोरौत | सड़क को अतिक्रमण कर अवैध रूप से कराए जा रहे शौचालय एवं छत पर जाने के लिए सीढ़ी निर्माण कार्य पर रोक लगाने को लेकर ग्रामीणों ने सीओ को आवेदन दिया है ।

प्रखंड मुख्यालय स्थित चोरौत उत्तरी पंचायत के वार्ड 7 में सड़क अतिक्रमण कर कराए जा रहे शौचालय व सीढ़ी निर्माण पर रोक लगाने को लेकर दर्जनों स्थानीय ग्रामीणों ने सीओ आशु राजन को आवेदन देते हुए अवैध निर्माण पर रोक लगाने की मांग की है ।

ग्रामीणों ने आवेदन में लिखा है कि स्थानीय सरकारी विद्यालय के शिक्षक प्रेम मण्डल द्वारा मोहल्ले से मुख्य सड़क पर आने वाली पीसीसी सड़क पर अतिक्रमण कर शौचालय एवं दुकान के ऊपर जाने के लिए सीढ़ी का निर्माण कराया जा रहा है जिसके कारण लोगों को आवागमन में कठनाई का सामना करना पड़ रहा है वहीं उस रास्ते से अब चार पहिया वाहन, आपातकालीन सेवा एम्बुलेंस, अग्निशामक वाहन का आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया है ।

कराए जा रहे अवैध निर्माण के लिए कुछ असामाजिक तत्व के लोगों का भी समर्थन प्राप्त है जिसके कारण अतिक्रमणकारी आम जनता की कोई बात सुनने को तैयार नहीं है ।

इस संबंध में सीओ आशु राजन ने बताया कि आवेदन के आलोक में चोरौत थाना को काम बंद करवाने का निर्देश दे दिया गया है, अगर अतिक्रमणकारी फिर अवैध निर्माण करवा रहा है तब आरोपी पर मुकदमा दर्ज करते हुए अवैध निर्मित ढांचा को तोड़ दिया जाएगा ।

No comments